top of page
Search

क्या होता अगर 1950 के दशक में एवेंजर्स ने बुराई का मुकाबला किया होता


द्वारा समीक्षा:

  • @beyondfandom1


RATE THIS COMIC BOOK

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 

व्हाट इफ का यह मुद्दा बहुत सरल है और जटिल नहीं है इसलिए इसे समझना आसान है। डॉन ग्लुट द्वारा लिखित और एलन कुपरबर्ग और बिल ब्लैक द्वारा की गई कला, यह व्हाट इफ एक थी जिसने मुझे यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि चीजें कैसे हो सकती थीं और हमारे बाकी प्यारे पात्रों के लिए क्या बदलाव किए जाएंगे! पिछली समीक्षा!


अब, हर कोई जानता है कि एवेंजर्स कौन हैं लेकिन कुछ लोग नहीं जानते होंगे कि इस टीम के कई रूपांतरण हैं। इस अंक में हम देखते हैं कि बुराई से लड़ने के लिए नए चेहरों और नामों को एक साथ लाया गया है, ठीक वैसे ही जैसे हर एवेंजर्स टीम करती है। हम आयरन मैन को अन्य सदस्यों (कैप्टन अमेरिका, द विजन, थॉर एंड बीस्ट) को एक अलग दुनिया दिखाते हुए देखना शुरू करते हैं जो 1950 के दशक में सेट की गई थी और कैसे एवेंजर्स का गठन तब F.B.I एजेंट जिमी वू द्वारा किया गया था। पढ़ने पर, मुझे यह दिलचस्प लगा कि एवेंजर्स को शुरू करने वाले जिमी वू थे न कि निक फ्यूरी या जो कोई भी उन्हें एक साथ लाता है। जिमी वू मेरे लिए एक बॉस / नेता प्रकार के रूप में नहीं आया, जिससे मुझे फेंक दिया गया। एजेंट वू ने 3-डी मैन, मार्वल बॉय, द ह्यूमन रोबोट, वीनस और गोरिल्ला-मैन की अपनी टीम को इकट्ठा किया। अब, मुझे पता है कि आप क्या सोच रहे हैं और हाँ, वे नाम हास्यास्पद हैं लेकिन हे, यह 50 का है इसलिए वे फिट हैं। एवेंजर्स यहां दुष्ट येलो क्लॉ को रोकने के लिए हैं जो मजबूत और मजबूत होता जा रहा है। पीला पंजा अकेला नहीं है क्योंकि उसकी अपनी पर्यवेक्षक टीम है जिसमें द ग्रेट वीडियो, स्कल-फेस, द रशियन एसेसिन इलेक्ट्रो और कोल्ड वॉरियर शामिल हैं। हां, मैं नामों को जानता हूं, लेकिन हम इससे निपट रहे हैं। बाकी की कहानी सरल है और इस तरह चलती है; अच्छाई बुराई को हरा देती है और अध्यक्ष समूह के साथ खुश होता है और हर कोई जीत जाता है... वू! मुझे यह दिलचस्प लगता है कि 50 के दशक के आईने से एवेंजर्स द एवेंजर्स के बारे में हम अभी जानते हैं। 3-डी मैन कैप्टन अमेरिका की तरह है, मार्वल बॉय आयरन मैन है, गोरिल्ला-मैन बीस्ट है, ह्यूमन रोबोट द विजन है और वीनस थोर है। दोनों टीमें अलग-अलग हैं फिर भी विशिष्ट तरीकों से बहुत समान हैं। एक बार जब आप देखते हैं कि 50's एवेंजर्स मूल की तरह ही हैं तो इसे पढ़ना आसान हो गया। इस कहानी के साथ मेरा एकमात्र वास्तविक मुद्दा यह था कि यह कितनी नीरस थी। हां, हमें नए पात्र मिले हैं जो एक प्रसिद्ध टीम बनाते हैं लेकिन यह अनिवार्य रूप से उस चीज़ को बदलने जैसा है जो आपके पास पहले से ही कुछ नया था। इसने मुझे डिज़्नी+ एनिमेटेड सीरीज़ "व्हाट इफ..?" के पहले एपिसोड की ईमानदारी से याद दिला दी।


कुल मिलाकर, मैंने पुस्तक का आनंद लिया और मुझे लगता है कि व्हाट इफ का विचार कम से कम कहने के लिए आकर्षक है। मैं इसे और अधिक रहस्यपूर्ण बनाने के लिए कहानी में केवल कुछ चीजें बदलूंगा, लेकिन बस इतना ही। पात्रों के नाम एक तरह से हास्यास्पद हैं लेकिन यह मार्वल है और हम जानते हैं कि कुछ नाम इस तरह के हो सकते हैं। "क्या होता अगर 1950 के दशक में एवेंजर्स ने बुराई से लड़ाई की होती?" 3/5 मिलता है!



RATE THIS REVIEW

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 

0 views0 comments

Tyler Jenkins

Link

rnixon37

Link

Sohan Sahoo

Link

bottom of page