top of page
Search

द ओवरराइड्स: थ्रू मड एंड ब्लड



"मृतकों, अनाथों और बेघरों को इससे क्या फर्क पड़ता है, चाहे पागल विनाश अधिनायकवाद के नाम पर किया जाता है या स्वतंत्रता या लोकतंत्र के पवित्र नाम पर?"


महात्मा गांधी


समाज श! टी है। क्या यह कभी अपने लोगों के लिए अच्छा रहा है? मुझे ऐसा कोई समय याद नहीं आता जब हम वास्तविकता कहे जाने वाले निराशा के इस गड्ढे में वास्तव में खुश रहे हों। बस अपने चारों ओर देखो और मुझे बताओ: क्या चीजें ठीक चल रही हैं? क्या हम शांति का अनुभव कर रहे हैं? मुझे नहीं पता लेकिन मुझे लगता है कि हममें से ज्यादातर निंदक, निराशावादी हैं या जो हमें पसंद नहीं है उसे बदलने के लिए हमने बस अपनी इच्छाशक्ति खो दी है। हम धन और शक्ति के कारण होने वाली नश्वर खुशी से चकित और चकित हो गए हैं। हम उनके नियंत्रण में नहीं हैं, वे हमें नियंत्रित करते हैं। वे अपने आविष्कार और खोज के बाद से करते हैं। क्षय के जुड़वां, हमेशा मौजूद रहते हैं, हमेशा हमारे जीवन को बर्बाद कर देते हैं। उनके इतने चेहरे हैं कि उन्हें हराना मुश्किल है। वे हमारे जीवन के हर पहलू में हैं, वे परजीवियों की तरह हमारे साथ सहजीवन में हैं। हमारे जीवन के इस पहलू ने, जो वास्तव में एक स्तंभ है, सभी को प्रभावित किया है। विचारकों और कलाकारों, सभी ने इस मामले पर अपनी स्थिति व्यक्त की है। मैं बॉडेलेयर, कुबिन, बालमोंट, बियर्डस्ली, वाइल्ड, पिरांडेलो, डेलविले, कैरेरे, चेम्बर्स और स्टेनबॉक जैसे लोगों के बारे में बात कर रहा हूं। यहाँ तक कि उन्होंने एक सांस्कृतिक आन्दोलन भी खड़ा कर दिया है जिसे डेकाडेंटिज्म कहा जाता है। लेकिन, उनके बाद, चीजें बेहतर नहीं हुईं और यह जहरीला समाज विभिन्न गायकों, कवियों और अन्य के लिए एक प्रेरणा रहा है।


उनमें से लॉन्ग बीच, कैलिफ़ोर्निया का एक अमेरिकी स्वतंत्र बैंड है जिसे द ओवरराइड्स कहा जाता है। इनमें पेशाब एन' ब्लड और डाइम रनर के सदस्य हैं। 2015 में एक संक्षिप्त ब्रेक लेने के बाद, गायक/गिटारवादक कैम मोसावियन ने नए गाने लिखना शुरू किया और उन अप्रकाशित ट्रैक पर फिर से काम करना शुरू किया जो वह वर्षों से बना रहे थे, द क्लैश एंड द रेमोन्स मीट फुगाज़ी और 90 के दशक के रूप में वर्णित एक नए बैंड के लिए आधार तैयार कर रहे थे। विकल्प।

उन्होंने जल्दी से लंबे समय तक बैंडमेट और ड्रमर पार्कर पीजे जॉनसन (पेशाब एन 'ब्लड और डाइम रनर से भी) की सेवाओं को सूचीबद्ध किया, और जल्द ही बास पर अपने भाई ब्रैंडो के बाद। बैंड ने तब एक लंबी ऑडिशन प्रक्रिया आयोजित की, जिसमें उनकी आवाज़ की प्रशंसा करने के लिए सही दूसरे गिटारवादक की तलाश की गई। जैसे ही डेन्ज़िल डन ने स्टूडियो में प्रवेश किया, यह तत्काल समाप्त हो गया, न केवल अपने स्वयं के अनूठे स्वर, बल्कि कस्टम मेड उपकरण लाए।

अगले दो वर्षों के लिए बैंड ने निजी तौर पर ध्वनि विकसित की जो अंततः द ओवरराइड्स बन जाएगी। 31 मार्च, 2018 को अनाहेम में डॉल हट में अपना पहला शो खेलने के बाद से, द ओवरराइड्स ने इस तरह के बैंड के साथ मंच साझा किया है: यू.एस. बम, डी.आई., जेएफए, नार्कोलेप्टिक यूथ, डी.एफ.



संगीत में उनकी रुचि कम उम्र में ही शुरू हो गई थी, जैसा कि कैम कहते हैं:


"मैं कहाँ से शुरू करूँ? शायद एक बच्चे के रूप में जब मैं अपनी माँ के साथ गाड़ी चला रहा था तो रेडियो पर संगीत सुन रहा था। मेरे कुछ पहले सपने जो मुझे याद हैं उनमें बीच बॉयज़, नील डायमंड और स्टीवी वंडर के साउंडट्रैक थे। हर बार जब मैं सुनता हूँ "मैं मुझे अभी भी आई लव यू कहने के लिए बुलाया गया है" या "अच्छा कंपन" मुझे अभी भी ठंड लग रही है। वे पूरी तरह से तैयार किए गए गाने हैं"


जिसने उनकी संगीत यात्रा को प्रभावित किया और बैंड की प्रेरणाओं को आकार दिया:


"मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा खुद संगीत का प्यार है। संगीत मेरे और मेरे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा था और है। मुझे शास्त्रीय से लेकर जैज़ तक कई तरह के संगीत पसंद हैं, लेकिन पंक रॉक ने मुझे घर बुलाने की जगह दी। नंबर एक बैंड जिसने मेरे लिए सबसे अधिक प्रतिनिधित्व किया था / है फुगाज़ी। चूंकि मैंने पहली बार उन्हें 99 में एलए में पैलेस में लाइव देखा था, जहां उन्होंने मुझे चुदाई से उड़ा दिया, वे हमेशा मेरे पसंदीदा बैंड रहेंगे।


प्रेरणाएँ जो उनके संगीत के स्वाद में गूंजती हैं, जो फुगाज़ी द्वारा सीव फिस्टेड फाइंड, द बीटल्स द्वारा द क्लैश एंड डियर प्रूडेंस द्वारा लंदन कॉलिंग, और उनके मीडिया के उत्साह, जैसे टर्मिनेटर 2, द बिग लेबोव्स्की, द थ्री एमिगोस, वेस्टवर्ल्ड, गिरफ्तार विकास और हैं। ब्रेकिंग बैड।


आज हम उनके नवीनतम ईपी अटेंशन का विश्लेषण करने जा रहे हैं, ब्रेन एज ए फिस्ट का अनुसरण, जिसमें एक मूल रचनात्मक प्रक्रिया शामिल है:


"गीत लेखन के लिए मेरी रचनात्मक प्रक्रिया आमतौर पर एक ध्वनिक गिटार के साथ शुरू होती है, फिर उस सत्र से मैं एक लिक या कॉर्ड प्रगति पर निर्णय लूंगा जिसे मैं विस्तार करना चाहता हूं। एक बार जब मैं उस प्रवाह में होता हूं तो यह स्वाभाविक रूप से बह जाता है। कभी-कभी मैं मेरे द्वारा पहले से लिखे गए कुछ गीतों के आसपास संगीत बनाएं, और दूसरी बार मुझे इस बात का अंदाजा होगा कि मैं किस बारे में गीत लिखना चाहता हूं, फिर मैं उस विचार के चारों ओर संगीत और गीत को सब कुछ ध्यान में रखकर बनाऊंगा। नया ई.पी. "ध्यान" चार गीत हैं जो लगभग एक अवधारणा एल्बम की तरह बनते हैं। प्रत्येक गीत में लगभग समान तार होते हैं और बहुत ही बारीकी से संबंधित तार प्रगति होती है। इसलिए इन विशेष चार गीतों के लिए, मैंने लिखा पहला गीत "भाग दो" था जो एक वाद्य, और मुझे तार और प्रगति से प्यार था (मुझे लगता है कि यह मेरे द्वारा लिखे गए सर्वश्रेष्ठ प्रगति में से एक है) इतना कि मैंने इसे फिर से एक और गीत में इस्तेमाल किया लेकिन एक अलग लय और गति के साथ। फिर मैंने इसे फिर से किया क्योंकि क्यों नहीं ?"


एक ईपी जो जीवन की कठिनाई के बारे में है, जैसा कि कैम हमें समझाता है:


"एल्बम का मुख्य विषय आपके जीवन के बारे में दिन-प्रतिदिन घूमता है और बकवास देखता है जो लगातार आपको घेरता है - हर सेकंड आपके चेहरे पर विज्ञापन जैसी चीजें, आपका ध्यान खरीदने की कोशिश करना। या कभी-कभी आप सिस्टम के गुलाम की तरह महसूस करते हैं , जहाँ हर बार जब आपको लगता है कि आप थोड़ा आगे निकल गए हैं तो कुछ ऐसा है जो बदसूरत सिर को पीछे कर देता है और आपको कुछ कदम पीछे खींच लेता है। मुझे लगता है कि गीत-वार यह एक भावनात्मक और आक्रामक विषय है, और यह मेरे लिए समझ में आता है कि मैंने अधिकांश लिखा है कुछ समय पहले गाने के लिए संगीत और बोल जब मैं अपने जीवन में एक कठिन दौर से गुजर रहा था"



इस ईपी का पहला गाना अटेंशन है। यह बास के एक दिलचस्प रिफ़ के साथ शुरू होता है। यह मुझे 90 के दशक के रॉक गानों की याद दिलाता है। यह बहुत आकर्षक है। यह पूरे गाने में एक सुसंगत लय बनाए रखता है। गति प्राप्त करने के लिए यह बीच में थोड़ा धीमा हो जाता है। यह एक अच्छा गाना है, ईपी शुरू करने का एक मजबूत तरीका है।


निम्नलिखित चिल्लाओ है। पिछले गाने की तरह इस गाने की शुरुआत दमदार नहीं है लेकिन कुछ समय बाद यह रफ्तार पकड़ लेता है । यह लेख इस तरह की भावनाओं के कारण होने वाले बोझ से खुद को मुक्त करने के लिए अपने सभी क्रोध, क्रोध और तनाव को दूर करने की आवश्यकता के बारे में है। यह पहले वाले से छोटा है लेकिन मुझे यह अधिक आकर्षक लगता है।


फिर भाग दो है। जिसकी अब तक की सबसे अच्छी शुरुआत है। यह एक ट्रांज़िशन ट्रैक जैसा लगता है और इसमें लिरिक्स की कमी है। यह एल्बम में पूरी तरह से फिट बैठता है क्योंकि, मुझे लगता है, यह दूसरे ट्रैक की शैली से एक प्रकार के अंतराल का प्रतिनिधित्व करता है। अंत अजीब है। कुल मिलाकर मुझे लगता है कि नाम ही है जो इसे इस ईपी का सबसे अजीब ट्रैक बनाता है, क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सा भाग वन है (क्या यह एक गीत है या एक विषय है या ...)


और कम से कम लेकिन अंतिम नहीं है ऑब्जर्वेंट सर्वेंट। यह अन्य पटरियों से अलग है क्योंकि यह ड्रमों द्वारा निर्धारित तेज़ ताल से शुरू होता है। उन्होंने इसे मनभावन तरीके से रखा लेकिन यहाँ विषय काफी कठिन है। मेरा मतलब है, वे इस तथ्य के बारे में प्रतिबिंबित करते हैं कि हम सभी किसी चीज के गुलाम हैं और कोई बच नहीं सकता है। यह इस ईपी को समाप्त करने का एक काला तरीका है लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि आप इस अनुभव को याद रखेंगे। एपिफेनी को स्वीकार करना कठिन है, खासकर जब हम भ्रम के आदी हो जाते हैं।


यह एक दिलचस्प बैंड है जो अपनी शैली और विषयों के लिए स्वीकार किया जाना चाहिए। यह ईपी एक टीज़र की तरह अधिक दिखता है और यह मुँह में पानी लाने वाला है। और वे पहले से ही कुछ नया काम कर रहे हैं, जैसा कि कैम कहता है:


"मैंने अभी-अभी अपनी पहली फीचर फिल्म की स्कोरिंग पूरी की है, इसलिए मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि वह कहां जाती है! मेरे सबसे अच्छे दोस्त जोश रूस ने इसे लिखा और निर्देशित किया था और वह इतना पागल था कि मुझे इसे स्कोर करने दिया"


एक बैंड के लिए घटनाओं का एक दिलचस्प मोड़ जिसमें सरल लेकिन प्रशंसनीय लक्ष्य हैं:


"एक बैंड के रूप में हमारा लक्ष्य उस संगीत को लिखना और बजाना है जिसे हम सबसे पहले खेलना पसंद करते हैं, शायद दिलचस्प लोगों से भी मिलें और इसे करते समय कुछ गधे को लात मारें। हम आशा करते हैं कि हम जो कर रहे हैं उसे लोग पसंद करते हैं ताकि हम इसे छोड़ सकें।" हालांकि पूरे दिन नौकरी करते हैं और पूरा समय संगीत करते हैं, चलो ईमानदारी से हाहा। लेकिन गंभीरता से हम सिर्फ संगीत से प्यार करते हैं - हम इसे खेलना पसंद करते हैं, इसे सुनना, इसके बारे में बात करना और एक बैंड में होना बातचीत में शामिल होने का एक तरीका है , बातचीत का एक छोटा सा हिस्सा बनने के लिए, अपने खुद के नहीं-पूरी तरह से अप्रासंगिक-तरीके से बातचीत में जोड़ने के लिए"


हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि उनका अगला प्रोजेक्ट कैसा होगा।


द्वारा @the_owlseyes


RATE THIS BAND

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3












0 views0 comments

Tyler Jenkins

Link

rnixon37

Link

Sohan Sahoo

Link

bottom of page