top of page
Search

द वॉकिंग डेड, चैप्टर 7 - द कैलम बिफोर


द्वारा समीक्षा:

RATE THIS COMIC BOOK

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 

यह अध्याय ग्लेन और मैगी की शादी के साथ शुरू होता है। उसके बाद, वुडबरी के लोगों द्वारा उन पर हमला करने की स्थिति में, उनके सहित समूह के लोगों का एक समूह, अधिक हथियार और गोला-बारूद खोजने के लिए नेशनल गार्ड स्टेशन जाता है। रास्ते में उन्हें कुछ समस्याएँ होती हैं, लेकिन वे बहुत सारी उपयोगी चीजों के साथ वापस आने का प्रबंधन करते हैं। जेल में डॉक्टर एलिस की मदद से लोरी बड़ी आसानी से एक लड़की को जन्म देती है। उसी समय, डेल को एक ज़ोंबी ने काट लिया, लेकिन संक्रमण फैलने से पहले उन्होंने उसका पैर काट दिया और वह बच गया। इसके अलावा, कैरल और लोरी फिर से करीब होने लगती हैं, लेकिन कैरल इस जीवन को बर्दाश्त नहीं कर सकती है और सभी को उसके लिए दया आती है, इसलिए वह एक ज़ोंबी को काटकर खुद को मार देती है।


यह एक अच्छा अध्याय था, लेकिन बिना ज्यादा जाने। मुझे ऐसा लगता है कि यह अध्याय अगले अध्याय की तैयारी मात्र था। हालांकि इसमें अभी भी कुछ दिलचस्प चीजें हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प है कि ज़ॉम्बीज़ वास्तव में अब मुख्य ख़तरा नहीं हैं। वे निश्चित रूप से एक खतरा हैं और वे इस पूरी स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन पात्र लाश की तुलना में अन्य जीवित मनुष्यों से अधिक डरते हैं। मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा विकास है। सभी पात्र अच्छी तरह से लिखे गए हैं और इसलिए संवाद भी हैं। उस विभाग में मुझे लगता है कि यह अध्याय पिछले वाले से बेहतर है, लेकिन कार्रवाई की कमी और सामान्य रूप से बहुत दिलचस्प सामग्री के कारण, मुझे लगता है कि कुल मिलाकर यह अब तक का सबसे कम अच्छा अध्याय है। कुछ ऐसा जो मुझे पसंद आया वह था डेल को जलन हो रही थी और सोच रहा था कि टाइरेसी और उसकी प्रेमिका के साथ कुछ चल रहा है। इस पूरे साइड-प्लॉट ने वास्तव में उनके रिश्ते में आने वाली समस्याओं को बहुत अच्छी तरह से दिखाया, लेकिन यह भी कि यह कितना मजबूत है। कुछ और जो मुझे पसंद आया वह यह था कि रिक केवल एक हाथ होने के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहा था। वह हमेशा सबसे पहले कार्रवाई करता था, इसलिए एक हाथ खोने से उसे शारीरिक और भावनात्मक दोनों तरह से बहुत नुकसान हुआ।


इस अध्याय की कलाकृति लगभग पिछले अध्याय की तरह ही है। न ज्यादा बेहतर, न ज्यादा खराब। मुझे अभी भी बहुत पसंद है कि चेहरे कितने अभिव्यंजक हैं और जिस तरह से लाश को खींचा जाता है। साथ ही, मुझे पैनलों के दृष्टिकोण बहुत पसंद हैं। वे हमेशा बहुत दिलचस्प होते हैं और वे बहुत अच्छा काम करते हैं।

कुल मिलाकर, यह एक अच्छा अध्याय था, बस पिछले वाले जितना अच्छा नहीं था। यह मुझे थोड़ा खाली लगा, लेकिन मुझे लगता है कि अगले की तैयारी के लिए ऐसा होना जरूरी था।


8/10



RATE THIS REVIEW

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 


0 views0 comments

Tyler Jenkins

Link

rnixon37

Link

Sohan Sahoo

Link

bottom of page