top of page
Search

द वॉकिंग डेड, चैप्टर फाइव - द बेस्ट डिफेंस


द्वारा समीक्षा:

  • @art_fanatic_313

RATE THIS COMIC BOOK

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 

जेल के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, इसलिए रिक, मिचोन और एक अन्य व्यक्ति यह देखने जाते हैं कि क्या हुआ था। जब वे दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में किसी को मृत या जीवित नहीं पाते हैं तो वे चारों ओर देखते हैं और उन्हें पास में एक शहर मिलता है, जिसमें लोगों का एक झुंड होता है। इस शहर पर एक आदमी का नियंत्रण है जो खुद को गवर्नर कहता है। जब रिक, मिचोन और वह अन्य व्यक्ति वहां पहुंचते हैं, तो वे उन्हें अंदर ले जाते हैं और उन्हें प्रताड़ित करते हैं ताकि वे पता लगा सकें कि वे कहां से आए हैं, ताकि वहां जाकर वे सब कुछ प्राप्त कर सकें जो वे चाहते हैं। वापस जेल में, हर कोई उन तीन लोगों के बारे में बहुत चिंतित है जो चले गए और कैरोल लोरी से कहती है कि वह उससे और रिक से शादी करना चाहती है। लोरी उस पर बहुत खराब प्रतिक्रिया देती है और इससे उनके रिश्ते को बहुत नुकसान पहुंचता है।


यह एक बहुत अच्छा चैप्टर था और इसमें बहुत कुछ होता है। सर्वप्रथम हम राज्यपाल के चरित्र से परिचित होते हैं। रॉबर्ट किर्कमैन ने स्पष्ट रूप से उतना ही कठिन प्रयास किया जितना कि वह उसे अब तक लिखे गए सबसे घृणित पात्रों में से एक बना सके। वह रिक की बांह काट देता है, वह बार-बार मिचोन के साथ बलात्कार करता है और उसे प्रताड़ित करता है, वह अपने घर में उन लोगों के सिर रखता है जिन्हें वह मारता है या मारता है और वह उन्हें देखता है जैसे वे टीवी हैं, वह अपनी बेटी को भी रखता है जो एक ज़ोंबी में बदल गई है और वह उसे उन लोगों के साथ खिला रहा है जिन्हें वह मारता है, वह आम तौर पर लोगों को लाश खिलाता है, ताकि वे शांत रहें (लाश, लोग नहीं) और वह लोगों को लाश से घिरे मौत से लड़ने के लिए भी बनाता है, ताकि निवासियों को प्राप्त किया जा सके उसका शहर संतुष्ट है। मुझे लगता है कि मैं उस आखिरी के पीछे तर्क को समझ सकता हूं (मैं निश्चित रूप से इसे स्वीकार नहीं करता)। वह वही करता है जो उन्होंने प्राचीन रोम में किया था। यदि आप लोगों के लिए भोजन और मनोरंजन प्रदान करते हैं तो वे संतुष्ट होंगे और वे आपको उखाड़ फेंकने की कोशिश नहीं करेंगे।


जबकि इसका कुछ तर्क है, यह अभी भी बिल्कुल भयानक है और इतिहास से यह साबित हो गया है कि कुछ समय बाद यह युक्ति काम करना बंद कर देती है। हम एक डॉक्टर से सीखते हैं कि ज़ोंबी सर्वनाश से पहले, वह एक अच्छा इंसान हुआ करता था, इसलिए मुझे लगता है कि वह एक बहुत अच्छा उदाहरण है कि कैसे यह भयानक स्थिति लोगों को बदतर के लिए बदल सकती है। उनके चरित्र में हम यह भी देख सकते हैं कि रिक कैसे बन सकता था यदि वह सावधान नहीं होता और यदि वह थोड़ा अधिक मनोरोगी होता। इस अध्याय में, रिक अधिक शांत है और यह स्पष्ट है कि नेतृत्व के तनाव के बिना वह बेहतर कार्य करने में सक्षम है। जबकि मैं रिक के चरित्र से प्यार करता हूं, मुझे कहना होगा कि उसकी पत्नी लोरी वास्तव में मुझे परेशान करती है। मैं उसकी हरकतों और प्रतिक्रियाओं के पीछे के तर्क को समझ सकता हूं, लेकिन मैं अब भी उसे पसंद नहीं करता। मुझे नहीं पता कि किर्कमैन उसे एक अनुपयुक्त चरित्र के रूप में लिखने का इरादा रखता है, लेकिन मुझे लगता है कि वह वास्तव में है। इस अध्याय में बहुत सारी कार्रवाई है और यह बहुत अच्छी तरह से लिखा गया है, लेकिन समान रूप से अच्छी तरह से लिखे गए सभी संवाद और मोनोलॉग हैं, हालांकि मैंने अब तक जो पढ़ा है, उससे मुझे लगता है कि किर्कमैन की असली प्रतिभा मनोरम कहानियां लिख रही है और बहुत तनावपूर्ण स्थिति पैदा कर रही है।


मुझे इस वॉल्यूम में कलाकृति पसंद है। कलाकारों को इस बात की बहुत अच्छी समझ है कि पैनलों को ठीक से "डायरेक्ट" कैसे किया जाए। कोण और दृष्टिकोण हमेशा बहुत दिलचस्प होते हैं और बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। साथ ही सभी के चेहरे बेहद एक्सप्रेसिव हैं और सभी एक्शन सीन्स कमाल के हैं.

कुल मिलाकर, यह अब तक के सबसे अच्छे अध्यायों में से एक था। गवर्नर ने जो किया वह कितना भयानक था, इसके कुछ हिस्सों को पढ़ना कठिन था, लेकिन फिर भी यह आश्चर्यजनक था। यह सब बहुत ही निराशाजनक, निराशावादी, तनावपूर्ण और मनोरंजक था और मुझे यह पसंद आया!


10/10



RATE THIS REVIEW

  • 6

  • 5

  • 4

  • 3


 

0 views0 comments

Tyler Jenkins

Link

rnixon37

Link

Sohan Sahoo

Link

bottom of page